Realme 3i Best Mobile Under 8000

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर रियलमी (Realme) भारत में 15 जुलाई अपना स्मार्टफोन रियलमी X लॉन्च करने वाला है। माना जा रहा है कंपनी इस इवेंट में 2 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। रियलमी X के साथ Realme 3i भी लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को आज ही ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर टीज किया गया था। यह स्मार्टफोन रियलमी 3 का टोंड डाउन वर्जन है। अब स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर देखा गया है। गीकबेंच पर लिस्टिंग से फोन के कई फीचर्स सामने आए हैं। गीकबेंच पर इस फोन का मॉडल नंबर RMX1827 है।

Third Party Image Reference

बात करें अगर रियलमी 3i की तो इस फोन में 720×1520 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। ऐंड्रॉयड 9 पाई ColorOS 6.0 पर चलने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी 60 12एनएम प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आता है। जरूरत पड़ने पर फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कीर्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Third Party Image Reference

लिस्टिंग के मुताबिक इस फोन में मीडिया टेक हीलियो P60 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है। फोन में 4GB रैम दी जा सकती है। सॉफ्टवेयर की अगर बात की जाए तो इस फोन में ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ऑउट ऑफ द बॉक्स सॉफ्टवेयर मौजूद है। बेंचमार्किंग टेस्ट में इस फोन ने सिंगल कोर टेस्ट में 1,420 और मल्टि कोर टेस्ट में 5,070 पॉइंट स्कोर किए।

फोटॉग्रफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का AI कैमरा मौजूद है। फोन के बैक पैनल पर ही फिगरप्रिंट स्कैनर उपलब्ध है और सिक्यॉरिटी के लिए इस फोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4230 mAh की बैटरी मौजूद है।

अगर इसकी कीमत की बात करें तो ये मोबाइल Realme C2 & Realme 3 के बीच में आयेगा यानि इस मोबाइल कीमत 7000-8000 के बीच हो सकती है।

Leave a Comment

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Twitter
YouTube
Instagram