Realme 3 Vs Realme 3i Which is Best

Realme 3i स्पेसिफिकेशंस के मामले में Realme 3 से काफी मेल खाता है। हालांकि यदि आप भी यह सोच रहे हैं कि इन दोनों स्मार्टफोन में क्या अंतर है तो मैं आपको यहां यही बताने जा रहा हू। आइए जानते हैं Realme 3i और Realme 3 के बीच डिजाइन से लेकर स्पेसिफिकेशंस तक सभी अंतर।

Realme 3i Image for third party reference

Design and Display

Realme 3i मौजूदा Realme 3 और Realme C2 का मिश्रण है। यह स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में काफी हद तक Realme C2 जैसा लगता है और परफॉर्मेंस के मामले में यह Realme 3 से मेल खाता है। इसमे प्लास्टिक बैक दी गई है, जिसमें टेक्सचर दिया गया है। यह डिजाइन Realme 3 में शामिल स्मज (हाथ के निशान) लगने वाले बैक पैनल से अच्छा है। यह स्मार्टफोन डायमंड कट डिजाइन के साथ आता है और कंपनी ने इसे Diamond red, Diamond blue और Diamond black कलर में लॉन्च किया है।

वहीं Realme 3 में भी प्लास्टिक बैक पैनल है, लेकिन इसमें डायमंड कट फिनिश शामिल नहीं है। Realme 3 में शामिल बैक पैनल में स्मज काफी आराम से लग जाते हैं। इन दोनों डिवाइस में एक जैसी डायमेंशन दी गई है और यह दोनों  डिवाइस 8.3mm मोटे हैं। इन दोनों डिवाइस में 6.22-inch की LCD डिस्प्ले दी गई है, जो Full HD+ (1520 x 720 pixels) रिजॉल्यूशन के साथ आती है। इन दोनों डिवाइस में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉचदी गई है।

Specifications

Realme 3i और Realme 3 में शामिल स्पेसिफिकेशंस में ज्यादा अंतर नहीं है। Realme 3i MediaTek Helio P60 SoC के साथ आती है, जो एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है और 12nm प्रोसेस से बना हुआ है। Realme 3 में थोड़ा तेज और बेहतर MediaTek Helio P70 SoC शामिल है। इन प्रोसेसर में ज्यादा अंतर नहीं है, इसलिए आपको Realme 3i और Realme 3 की परफॉर्मेंस में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा। Realme 3i में 3GB या 4GB रैम और 32GB या 64GB इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। Realme 3 को कंपनी ने तीन वेरिएंट में पेश किया था। इनमें 3GB + 32GB, 3GB + 64GB और 4GB + 64GB वेरिएंट ऑप्शन शामिल हैं। 

दोनों डिवाइस WiFi, Bluetooth, GPS और 4G LTE सपोर्ट के साथ आती है। ये डिवाइस एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड ColorOS 6 पर रन करती है। यहां तक की ये दोनों स्मार्टफोन 4,230mAh बैटरी के साथ आते हैं।

Image for third party reference

Cameras

कैमरा के मामले में भी Realme 3i और Realme 3 एक जैसे हैं। दोनों डिवाइस में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल है, जो f/1.8 अपर्चर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें डेप्थ सेंसिंग के लिए 2-मेगापिक्सल का सेकंड्री सेंसर दिया गया है। यह कैमरा सेटअप Nightscape सपोर्ट के साथ आता है, जो लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए Oppo का कस्टम फीचर है। सेल्फी के लिए दोनों स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल का f/2.0 अपर्चर वाला कैमरा सेंसर दिया गया है।

Pricing and Availability

Realme 3i भारत में 7,999 रुपये कीमत में लॉन्च किया है। यह कीमत 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के लिए है। 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट 9,999 रुपये कीमत में लॉन्च किया गया है। यदि देखा जाए तो यह कीमत Realme के टॉप वेरिएंट से कम है। Realme 3 के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है। इसके 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। कंपनी ने इसके टॉप-वेरिएंट को 10,999 रुपये कीमत में लॉन्च किया है। इस वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है।

Realme 3i मौजूदा Realme 3 से 1,000 रुपये सस्ता है। यह इस स्मार्टफोन को Realme 3 के मुकाबले ज्यादा आकर्षक डील बनाता है। Realme 3i Flipkart, Realme.com और Realme स्टोर्स के जरिये23 जुलाई को सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

मेरे According दोनों ही मोबाइल अच्छे है लेकिन 1000 आपके लिए कोई मायने नहीं रखता है तो आप Realme 3 ही लिजियेगा।

Leave a Comment

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Twitter
YouTube
Instagram