Mi Band Launching in India on 17th September

Mi Band 3 के बाद अब शाओमी अपने नए मी बैंड 4 को भारत में उतारने की तैयारी में है। Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर इस बात का संकेत दिया है कि Mi Band 4 को भारत में 17 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। मी बैंड 4 की भारत में कीमत क्या होगी, फिलहाल इस बात से पर्दा उठना अभी बाकी है लेकिन इसकी कीमत 2,000 रुपये से कम हो सकती है। आइए जानते हैं Xiaomi के नए मी बैंड 4 के बारे में।


Mi Band 4 price in India
भारत में मी बैंड 4 का क्या दाम होगा, इस बात से पर्दा उठना अभी शेष है। लेकिन चीनी मार्केट में Xiaomi मी बैंड 4 की शुरुआती कीमत 169 चीनी युआन (करीब 1,700 रुपये) है। यह दाम स्टेंडर्ड एडिशन का है। इसका एनएफसी वेरिएंट भी है जिसे 229 चीनी युआन (करीब 2,300 रुपये) में बेचा जाएगा। कुछ समय पहले इस बात की जानकारी मिली थी कंपनी ने मात्र 8 दिनों में मार्केट में 10 लाख से ज़्यादा शाओमी मी बैंड 4 को उपलब्ध करा दिए हैं।
जैसा कि आपको बताया शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने हाल में ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने ‘4’ पर फोकस किया है। यह इस बात का संकेत दे रहा है कि Xiaomi भारत में मी बैंड 4 को लॉन्च करने की तैयारी में है।

Third Party Image Reference

Mi Band 4 Features
चीन में Mi Band 4 को लॉन्च किया जा चुका है जिससे इसके स्पेसिफिकेशन का पता चला है। शाओमी मी बैंड 4 में 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले है। रिजॉल्यूशन 120×240 पिक्सल है और यह 2.5डी ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। नया मॉडल टच इनपुट को सपोर्ट करता है। इसमें वॉयस कमांड्स को इनेबल करने के लिए बिल्ट-इन माइक्रोफोन दिया गया है।

मी बैंड 4 में सिक्स एक्सिस एक्सेलेरोमीटर है। बताया गया है कि यह फिजिकल एक्टिविटी को मॉनीटर करने में मदद करेगा। डिवाइस 5 ATM रेटेड है। Xiaomi ने अपने मी बैंड 4 में पेमेंट मोड इंटीग्रेट किया है। यूज़र्स को क्यूआर कोड दिखाने के लिए स्क्रीन पर स्वाइप करना पड़ेगा। ऐसा करके मी बैंड 4 से पेमेंट करना संभव होगा।

बिल्ट-इन माइक्रोफोन के कारण मी बैंड 4 वॉयस कमांड की पहचान कर सकता है। Xiaomi ने खुलासा किया है कि यूज़र्स नए मी बैंड के ज़रिए वॉयस कमांड भेज पाएंगे। ऐसा करके कंपेटबल डिवाइस को नियंत्रित किया जा सकेगा। मी बैंड 4 का एमोलेड डिस्प्ले पैनल यूज़र्स को उनके फिजिकल एक्टिविटी के बारे में जानकारी देगा।

इसके अलावा यूज़र्स के फोन में आने वाले टेक्स्ट मैसेज और वॉयस कॉल्स का भी नोटिफिकेशन मिलेगा। डिस्प्ले का इस्तेमाल फोन खोजने या गाने बदलने के लिए किया जा सकेगा। यह अब लाइव वेदर और स्टॉक अपडेट का भी देगा। Mi Band 4 के डिस्प्ले में 77 कलरफुल वॉच फेसेज और सिक्स स्पोर्ट्स मोड्स के लिए सपोर्ट है। इस फिटनेस बैंड के बारे में 20 दिनों की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।

Leave a Comment

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Twitter
YouTube
Instagram